गुरुवार, 25 अक्तूबर 2012

नेताजी का इंटरव्यू


नमस्कार....अभी हमारे साथ मौज़ूद हैं हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता, जो घोटालों की मंडी में वीबीएस के नाम से मशहूर हैं । नेताजी ने घोटाले को नया आयाम दिया है । इन्होंने पेड़ पर पैसा उगाकर नई तकनीक इजाद की है। आजकल धमकी-माफी को लेकर काफी चर्चा में है । नेताजी से हम कई मुद्दों पर बात करेंगे । नेताजी आपका बहुत बहुत स्वागत है.....
नेताजी- जी धन्यवाद
पहला सवाल- नेताजी, कैमारा देखते ही आपका पारा सातवें आसमान पर क्यों चढ़ जाता है । कुछ दिन पहले आपने एक कैमरामैन को कैमरा तोड़ देने की धमकी दी ।
नेताजी- देखिए, आप पत्रकार कुछ समझते नहीं है । कब क्या पूछना चाहिए, किस मुद्दे पर चर्चा करनी चाहिए इसको लेकर कतई गंभीर नहीं हैं । खासकर ये टीवी मीडिया वाले तो और ज्यादा । निकलते हैं चुनावी सभा करने और प्रश्न पूछने लगते हैं कि घोटाला कैसे किया । कब किया । क्यो किया । आजकल हम वैसे ही बहुत टेंशन में हैं । अब उम्र भी ज्यादा हो चुकी है । पांच बरस पहले हाथ से गई कुर्सी वापस पाने की जुगाड़ में लगे हैं । दिन रात हिसाब किताब में लगे रहते हैं । ऊपर से ये लोग कैमरा चमकाने आ जाते हैं । स्वभाविक है गुस्सा तो आएगा ही।  
दूसरा सवाल- नेताजी, आपने नई तकनीक इजाद की है...पेड़ पर पैसा उगाया है, क्या कुछ बताएंगे इसके बारे में....ये कैसे संभव हो पाया...
नेताजी- आप भी वही सवाल लेकर बैठ गए। आप लोग समझने की कोशिश क्यों नहीं करते हैं। पेड़ पर पैसा उगाने का टेक्निक हम सरेआम कैसे बता सकते हैं। हमारे सहयोगी सब जमीन में उगाते हैं हम पेड़ पर उगा लिये । इसमें कौन सा अनर्थ हो गया ।
सवाल- अगर आप तकनीक के बारे में बता देते तो देश के महा अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह जी का भी ज्ञान वर्धन होगा, जो कहते हैं कि पैसा पेड़ पर नहीं उगता ।
नेताजी- अरे भाई, सब पता है उनको ।
सवाल- तो फिर उन्होंने अपने भाषण में क्यों कहा कि पैसा पेड़ पर नहीं उगते...
नेताजी- देखिए, वो अपना भाषण खुद तैयार तो करते नहीं । दूसरा जो लिखकर दे देता है, वो उसे पढ़ देते हैं । उनकी हिन्दी कमजोर हैं । वो खुद नहीं समझते हैं कि क्या पढ़े हैं । बाद में जब मीडिया में हल्ला होने लगता है तब वो दूसरों से पूछते हैं कि मैंने क्या कहा ।
सवाल- सुने हैं कि आपने इंकम टैक्स में घपला किया है..
नेताजी- सब बकवास है,,,,ऐसा कुछ भी नहीं है...मेरे ऊपर लगे सारे आरोप निराधार हैं....अब आपका समय समाप्त हुआ...अब जा सकते हैं....धन्यवाद....
जी, धन्यवाद..... 

1 टिप्पणी: