शुक्रवार, 3 नवंबर 2017

किम जोंग उन की हाफ गर्लफ्रेंड !

1. नॉर्थ कोरिया का क्रूर तानाशाह किम जोंग क्रूरता की पाराकाष्ठा पार चुका है। किम जोंग की खूनी दास्तां की एक से बढ़कर एक कहानी जगजाहिर है। सिरफिरे किम जोंग के जुल्म के एक से बढ़कर एक किस्से हैं। दिल और दिमाग से बेहद सख्त ये शख्स एक नंबर का इश्क मिजाज भी है। यूं तो किम जोंग को बचपन से ही लड़कियों के बीच रहने का शौक था। स्कूली दिनों में ही इसकी अय्याशी का चर्चा चारों तरफ होने लगा था, लेकिन क्या आपको पता है कि ये इस बदमिजाज तानाशाह को उस वक्त प्यार हो गया था, जब ये महज 17 साल का था। 17 साल का किम जोंग एक बेहद ही खूबसूरत लड़की पर फिदा हो गया था । लड़की भी किम जोंग को दिलो जान से चाहती थी। 

2. किम और उसकी गर्लफ्रेंड के बीच में कौन बना रोड़ा, कैसे किम जोंग की आशिकी अधूरी रह गई, ये जानने से पहले हम आपको बताते हैं कि उसकी गर्लफ्रेंड का नाम क्या था और कैसे किम जोंग का उस पर दिल आ गया। दरअसल किम जोंग की जिस लड़की पर पहली बार दिल आया था, उसका नाम था ह्योन सोंग ओल। ह्योन सोंग मोरानबोंग नाम के बैंड की लीड सिंगर और परफॉर्मर थी। वो जगह-जगह परफॉर्म करने के लिए जाती थी। ह्योन को पहली बार देखने के बाद ही उस पर लट्टू हो गया था किम जोंग। शानदार परफॉर्मेंस के लिए ह्योन सोंग की चर्चा चारों तरफ हो रही थी ।  

3. ह्योन सोंग जितनी अच्छी सिंगर थीं, उतनी ही अच्छी परफॉर्मर थीं यही वजह है कि पूरे उत्तर कोरिया में ह्योन सोंग की चर्चा हो रही थी। स्टेज पर एक से बढ़कर एक यादगार परफॉर्मेंस ह्योन सोंग के नाम दर्ज था। उत्तर कोरिया ही क्यों, पड़ोसी देश चीन में भी जाकर ह्योन सोंग परफॉर्म करती थीं। कहते हैं कि जब की कोई दूसरा ह्योन सोंग की तारीफ करता था, ये बात किम जोंग को काफी अखरता था। 

4. ह्योन सोंग को भी राजकुमार किम जोंग उन पसंद आ गया था। दोनों एक-दूसरे से बेइंतहा मोहब्बत करने लगे। एक-दूसरे पर जान छिड़कते थे। दोनों एक-दूसरे से मिलते थे। साथ-साथ घूमने के लिए जाते थे। वक्त के साथ दोनों का प्यार परवान चढता गया। 7-8 बरस से ज्यादा वक्त तक दोनों रिलेशनशिप में रहे। लेकिन एक दिन वो हुआ, जिसकी आशंका दोनों में से किसी को नहीं थी। दोनों की शादी करने के फैसले का पता जैसे ही किम जोंग उन के पिता और तत्कालीन राष्ट्राध्यक्ष किम जोंग इल को मिली, उन्होंने ऐसा हुक्म सुनाया, जिसका अंदाजा नहीं था। पिता के फिरमान पर किम जोंग उन का ह्योन सोंग से ब्रेक अप हो गया। ह्योन सोंग से रिश्ता टूटने के बाद एक दूसरी लड़की की एंट्री हुई किम की जिंदगी में । 

5 . ह्योन सोंग से ब्रेक अप होने के बाद राजकुमार किम जोंग की जिंदगी में आने वाली लड़की कौन थी ? उस लड़की के साथ का सफर कैसा रहा किम का ? ये जानने से पहले जानिए कि पिता के आदेश पर किम ने भले ही ह्योन सोंग को ठुकरा दिया, लेकिन वो उसे अपने दिन से निकाल नहीं पाया। किम के दिल के एक कोने में ह्योन सोंग की याद मौजूद थी। इस बीच 2011 में किम के पिता की मौत हो गई और वो राजकुमार से राजा बन गया। राजा क्या बना, एक शर्मीला लड़का तानाशाह बन गया। जिद्दी जल्लाद की मानिंद वो लोगों से सलूक करने लगा।  कभी लोगों से मिलकर उनके दिलों में मोहब्बत पैदा करने वाला किम जोंग का अचानक राक्षसी रूप सामने आ गया। किम जोंग की बर्बरता के किस्से सरेआम होने लगे। वो लोगों को मरवाने लगा। किम जोंग के इस रूप को देखकर हो गई दंग था। 

6. हालांकि बताया जा रहा है कि किम जोंग उन के अचानक हृदय परिवर्तन के पीछे भी इश्क का फसाना ही था। उसकी हाफ गर्लफ्रेंड ही थी। कहते हैं कि अधूरी आशिकी में किम जल्लाद बन गया।  ह्योन सोंग से अलग होने के बाद वो काफी ज्यादा सख्त हो गया। वो रात-रात भर जागकर ह्योन सोंग को याद करता था। कभी उसके गाने सुनता था तो कभी उसकी तस्वीरें देखता था। बताया जाता है कि एक वक्त में पागल की तरह करने लगा था वो किसी से ह्योन सोंग को अपने करीब लाना चाहता था। 

7. एक तरफ किम जोंग उन सिंगर ह्योन सोंग की याद में पागल हुए जा रहा था तो दूसरी दूसरी तरफ ह्योन सोंग भी उसे भुला नहीं पाई । हालांकि किम से दूर होने के बाद वो अपने म्यूजिकल ग्रुप पर ज्यादा फोकस करने लगी थी। अचानक 2012 में तब अचानक सुर्खियों में आई, जब उन्होंने चीन के एक म्यूजिक कांसर्ट में गाने से इनकार कर दिया था।  इसके पीछे वजह थी कि चीन के अधिकारियों ने स्टेज के बैकग्राउंड पर नॉर्थ कोरिया के मिसाइल लॉंच की फोटोज़ दिखाने से मना कर दिया था, जिसके बाद ह्योन अपने पूरे बैंड के साथ वापस अपने देश लौट गई थीं।

8. इस बीच ख़बर ये भी आई कि ह्योन सोंग को किम ने अपना पर्सनल सेक्रेटरी बना लिया है। हालांकि दूसरी तरफ ह्योन का म्यूजकल ग्रुप भी चल रहा था। अचानक 2013 में ऐसी ख़बर मीडिया में आई, जिसके बारे में जिसने भी सुना दंग रह गया। मीडिया रिपोर्ट्स में ख़बर आई कि सिरिफिरा किम जोंग ने अपनी पहली गर्लफ्रेंड ह्योन सोंग उल को मरवा दिया है। सिर्फ ह्योन सोंग उल को ही नहीं, बल्कि उसके साथ पूरे म्यूजिकल ग्रुप को ही सकनी किम जोंग ने मौत के घाट उतार दिया। इसके बीच की वजह ये बताई गई कि ह्योन सोंग की म्यूजिकल ग्रुप पोर्न फिल्में बना रहा था। ये बात किम जोंग को पसंद नहीं आई, और इसी बात से ख़फा होकर उसने फायरिंग स्क्वाड से पूरे ग्रुप को उड़वा दिया। 

9. किम जोंग के अधूरे इश्क के खौफनाक अंत के किस्से पूरी दुनिया में सुनाये जाने लगे थे । किम की क्रूरता की लिस्ट में उसकी पूर्व गर्लफ्रेंड का नाम जुड़ चुका था। लेकिन एक साल बाद साल 2014 के मई महीने में ह्योन सोंग उल अचानक टीवी पर दिखीं। सिंगर ह्योन सोंग एक सांस्कृतिक कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रही थी।  ये स्पीच देते वक्त ह्योन सोंग आर्मी के ड्रेस में दिख रही थी। बताया ये भी गया कि ह्योन सोंग ने बाद में किसी और शख्स से शादी कर ली। 

10. ह्योन सोंग उल से ब्रेक अप होने के बाद जब किम जोंग अजीब सी हरकत करने लगा था, वो बेचैन सा रहने लगा था, तब एक दिन अचानक उसकी ज़िंदगी में एक खूबसूरत लड़की की एंट्री हुई। ये उस वक्त की बात है जब जोंग के पिता जिंदा थे और उत्तर कोरिया का शासक हुआ करते थे। किम जोंग उन की पहली मोहब्बत अधूरी रह गई थी, उसे वो कोई नाम नहीं दे पाया था, लिहाजा दूसरी लड़की को देखने के बाद उसके जेहन में सौ सवाल कौंध गए थे एक साथ। लेकिन वो लड़की ही ऐसी थी, जिसे देखने के बाद क्रूर किम जोंग खुद को रोक नहीं पाया। उसकी खूबसूरती पर किम जोंग उस लड़की की तरफ खींचा चला गया।  

11. किम जोंग की मोहब्बत की दूसरी कहानी शुरू हो चुकी थी। वो उस लड़की से मिल भी चुका था और बात भी कर चुका था । इस लड़की से शादी को लेकर किम जोंग उन ने अपने पिता  किम जोंग इल से बात की। पिता को बताया कि वो उससे शादी करना चाहता था। तानाशाह पिता ने इस बार अपने बेटे की बात मान ली। उस लड़की से किम की शादी हो गई। लेकिन इस बात से दुनिया बेख़बर थी। उत्तर कोरिया के लोगों को बिल्कुल भी इस बात की भनक नहीं थी कि किम जोंग उन की शादी हो चुकी था। बहुत की गुपचुप तरीके से किम की शादी की गई थी। बताया तो ये भी जाता है कि किम जोंग उन की एक बच्चा भी है। 

12. किम जोंग उन की शादी की बात तब सार्वजनिक हुई, जब साल 2012 में उत्तर कोरिया का ये तानाशाह एक दिन एक बेहद की खूबसूरत लड़की के साथ नज़र आया। इस खूबसूरत लड़की को किम के साथ देखकर तमाम तरह के कयास लगाए जाने शुरू हो गए। यूं तो किम जोंग पहले से ही अय्याश किस्म का था, लिहाजा लोग इसे बहुत सीरियसली नहीं ले रहे थे। लोगों की चर्चा के बीच कुछ दिन बाद ही नॉर्थ कोरिया की सरकारी मीडिया ने ऐलान किया कि वह महिला किम जोंग की वाइफ हैं और उनका नाम रि सोल जू है । नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग-उन की रहस्यमयी दुनिया की एक अहम हिस्सा उनकी पत्नी रि सोल जू भी हैं। 

13. किम जोंग उन और रि सोल जू की मोहब्बत का दास्तां भी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। हुआ यूं कि उत्तर कोरिया के कैपिटल सिटी प्योंगयांग में एशियन एथलीट चैंपियनशिप चल रहा था। इस में  90 चीयरलीडर शामिल थी, जो परफॉर्म कर रही थीं। इसी 90 चीयर लीडर में से एक रि सोल जू भी थीं। इस कार्यक्रम में किम जोंग उन भी पहुंचा था। अचानक किम जोंग की नज़र स्टेडियम से बाहर परफॉर्म कर रही रि सोल जू पर पड़ीं। री सोल जू बेहत ही खूबसूरत और दिलकश थीं। रि सोल को देखन के बाद किम जोंग खुद को रोक नहीं पाया। रि सोल को किम ने अपने पास बुलाया और उसे अपने दिल की बात बता दी। गुड़िया की तरह दिखने वाली रि सोल को यकीन ही नहीं हो रहा था कि अचानक से उसकी जिंदगी में राजकुमार की एंट्री हो गई। 

14. कुछ दिनों तक एक-दूसरे से प्यार करने के बाद किम जोंग और रि सोल जू के बीच शादी हो गई। रि सोल के बार में नॉर्थ कोरिया की मीडिया ज्यादा जानाकारी देने से बचता रहा है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रि सोल जू की मां डॉक्टर और पिता प्रोफेसर हैं। वहीं रि ने प्योंगयांग से कॉलेज की पढाई की और चीन में सिंगिंग की ट्रेनिंग ली थी। किम जोंग से शादी से पहले वो ऑर्केस्ट्रा में सिंगर थी। तरह-तरह के कार्यक्रम में बतौर चीयर लीडर भी शरीक होती थी। बतौर चीयर लीडर रि सोल की जमकर तारीफ भी होती थी। बेहद दिलकश होने की वजह से वो लोगों की नज़रों में आती थी। वो जिस भी कार्यक्रम में जाती थी, वहां छा जाती थी। यही वजह कि किम को भी 90 चीयर लिडर्स में से रि सोल पर ही नज़र पड़ी।

15. किम जोंग उन नहीं चाहता था कि लोग ये  जाने की उसकी बीवी चीयर लीडर है। पहले तो उसने अपनी पत्नी को लेगों की नज़रों से दूर रखा। वहीं दूसरी तरफ रि सोल की अतीत के रिकॉर्ड मिटाने के लिए कोशिश की गई है। कोशिश ही नहीं, सिरफिरे किम जोंग ने इसके पीछे पूरी ताकत झोंक दी। अपनी पत्नी से बेपनाह प्यार करने वाला किम जोंग नहीं चाहता था कि लोग ये जाने की रि सोल का अतीत क्या है। किम जोंग कितना जिद्दी है, ये किसी को बताने की जरूरत नहीं है। उत्तर कोरिया की मीडिया में उसकी बीवी के पुराने दिनों को लेकर आपको कहीं से भी कोई ख़बर नहीं मिलेगी। न तो किसी टीवी चैनल रि सोल की पुरानी ख़बरें चलती है और न ही अख़बारों में छपती है। आपको सोशल साइट्स पर भी सि सोल की पुरानी तस्वीरें न के बराबर मिलेगी। 

16. किम जोंग उन अपनी बीवी से बेइंतहा मोहब्बत करता है। परी जैसी दिखने वाली रि सोल को जब पहली बार किम जोंग ने देखा था, तो इसकी खूबसूरती में डूब गया था। क्रूर स्वभाव के किम जोंग ने रि सोल की जमकर तारीफ की था। पहली ही मुलाकात में किम ने रो सोल से कहा था कि इतनी दिलकश लड़की उसने अपनी ज़िंदगी में कभी देखी नहीं है। रि सोल के कसीदे में किम ने कहा था कि वो जितनी ज्यादा खूबसूरत है, उससे कहीं ज्यादा मीठी उसकी आवाज़ है। किम ने कहा था की आवाज़ किस कदर पसंद है, उसे वो बयां नहीं कर सकता ।   

17. पिछले कुछ दिनों से किम जोंग अपनी पत्नी के साथ अक्सर दिखता है। कई ऐसे मौके आए हैं, जब किम जोंग अपनी बीवी रि सोल का हाथ थामे दिख जाता है। चाहे रक्षा से जुड़ा कोई कार्यक्रम हो या फिर सांस्कृतिक कार्यक्रम, उसमें किम के साथ रि सोल भी दिख जाती हैं। कहते हैं कि शादी की 6 साल बाद भी किम अपनी पत्नी से उतना ही प्यार करता है। चीयर लीडर से महारानी बनी रि सोल भी अपने पति का बखूबी साथ देती है। एक सनकी तानाशाह के अपनी बीवी से इस तरह के प्यार पर एकबारगी किसी को यकीन नहीं होता। लेकिन सच यही है कि अपने इश्क के अधूरे किस्से को वो अपने दूसरी महोब्बत के साथ मुकम्मल बनाना चाहता है। 

18. अभी कुछ दिनों पहले की ही बात है जब किम जोंग अपनी पत्नी के साथ एक कॉस्मेटिक फैक्ट्री में पहुंचा। जिस फैक्ट्री में किम और रि सोल पहुंचे थे, वहां पर साबुन, फेस क्रीम समेत तमाम तरह के सौंदर्य उत्पाद बनते हैं। किम ने कॉस्मेटिक कंपनी की प्रशंसा की और विश्व स्तरीय सौंदर्य प्रसाधन बनाने के लिए कहा। जानलेवा बम बनाने में व्यस्त रहने वाले किम जोंग की इस फैक्ट्री के दौरे के पीछे की वजह भी उसकी अपनी पत्नी के साथ मोहब्बत ही है। जबकि अमेरिका के साथ नॉर्थ कोरिया का रिश्ता बेहद तल्खी के दौर से गुजर रहा है, उस दौर में भी वो वक्त निकालकर अपनी बीवी को घूमा रहा है। कहा जा रहा है कि अपनी दूसरी गर्लफ्रेंड यानी बीवी की खूबसूरती को लेकर बेहद परवाह करता है। 

19. उत्तर कोरिया का ये इश्कबाज़ तानाशाह भले ही अपनी बीवी से बेइंतहा मोहब्बत करता हो, लेकिन ये भी सच है कि वो अब तक अपनी पहली गर्लफ्रेंड को पूरी तरह से भुला नहीं पाया है। किम की हाफ गर्लफ्रेंड ह्योंग सोंग अब भी किम के दिल में रहती है। यही वजह है कि उसे पहले अपनी सेक्रेटरी बनाया और अब उसे अपनी पार्टी में भी अहम जिम्मेदारी दी है। अमेरिका के साथ लगातार बढ़ते तनाव के बीच इसी साल 8 अक्टूबर को तानाशाह किम जोंग-उन ने अपनी ‘वर्कर्स पार्टी’ में बदवाल किया। इस फेरबदल में किम ने अपने करीबियों के साथ-साथ अपनी एक्स-गर्लफ्रेंड ह्योन सोंग-वोल को भी पार्टी की सेंट्रल कमेटी में प्रमोट किया है । 

20. निर्दयी कुख्यात किम जोंग उन विध्वंसकारी हथियारों से भी अपनी गर्लफ्रेंड की तरह मोहब्बत करता है। खतरनाक हथियारों को बेहद ही संभालकर रखता है किम जोंग। हथियारों से प्यार का नतीजा ही है कि किम जोंग इस साल 19 मिसाइलों का परीक्षण कर चुके हैं। जब से वो सत्ता पर काबिज हुआ है तब से लेकर अब तक किम के कार्यकाल में 85 मिसाइलों का टेस्ट हो चुका है। 3500 टैंक, 21100 तोपखाने हैं। न्य़ूक्लियर बम,  हाइड्रोजन बम, केमिकल बम से लेकर बीमारी बम तक तैयार करवा लिया है किम जोंग ने। ख़बर तो यहां तक है कि अब वो अंतरीक्ष पर भी कब्जा करने की तैयारी में है। वो इन्हीं हथियारों की बदौलत ही अमेरिका जैसे सुपर पावर से टकराने के लिए तैयार है। कहते हैं कि किम के हथियार जहां रखे हुए हैं, वहां तक किसी को भी भटकने की एंट्री नहीं है। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें